Please give me answer fast
Please expert answer me
I don't understand this question
Please expert answer me
I want to write anuched in this question

उत्तर–
ऑनलाइन खरीदारी कई वस्तुओं को खरीदने का विकल्प बताने और इसे हमारी बताई हुई जगह पर प्राप्त करने का एक बेहतर तरीका है। इसलिए हम ऑनलाइन शॉपिंग को खरीदारी के सुविधाजनक तरीकों में से एक के रूप में परिभाषित कर सकते हैं। विक्रेता अपनी वेबसाइट पर उत्पाद के विवरण लगातार अपलोड कर रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग उन बाजारों में भीड़ को कम कर रही है जो आमतौर पर पहले देखे जाते थे। यह विभिन्न विकल्पों की पेशकश के साथ, ग्राहक के पैसे और समय दोनों को बचाता है।ऑनलाइन खरीदारी हमारे कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकले बिना वस्तुओं का चुनाव करने का सबसे बेहतर तरीका है, लेकिन साथ ही साथ इसके कई नकारात्मक पहलू भी हैं। तकनीक को सर्फिंग के साथ-साथ स्मार्ट तरीकों का उपयोग करने के लिए बेहतर ज्ञान की आवश्यकता होती है। समाज के कई वर्ग ऐसे हैं, जिनकी यहाँ तक पहुँच आसान नहीं है और इस तरह से वे खरीदारी के पारंपरिक तरीकों पर ही निर्भर हैं।
पुराने लोगों को भी कुछ इसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वे खरीदारी के दौरान वस्तुओं को देखने और उसका पूर्ण रूप से अवलोकन करने, आदि के बाद ही उसपर भरोसा करते हैं और उसे खरीदते है। इसलिए अभी भी एक बड़े वर्ग के लिए पारंपरिक खरीदारी उनकी पहली प्राथमिकता बनी हुई है।
ऑनलाइन खरीदारी आज के समय की एक आवश्यक जरूरत बन गई है। समाज के अधिकांश लोग लंबे समय तक अपने अपने कार्यालयों में व्यस्त रहते हैं और ऐसे में उनके पास खरीदारी करने का समय नहीं होता है। यह ट्रेंडिंग तकनीक लोगों के जीवन को आसान बनाएगी और लोग इससे लाभान्वित होंगे।
 

  • 0
Please give me answer fast
  • 0
What are you looking for?